Bihar board matric inter dummy registration card out
Bihar Board

Bihar board matric inter dummy registration card out : बिहार बोर्ड क्लास 10th 12th डेमोंसट्रेशन कार्ड हुआ जारी इस लिंक के द्वारा करें डाउनलोड।

Bihar board matric inter dummy registration card out : बिहार बोर्ड क्लास 10th 12th डेमोंसट्रेशन कार्ड हुआ जारी इस लिंक के द्वारा करें डाउनलोड।

Bihar board matric intermediation card out : बिहार विद्यालय प्रवेश समिति ने बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन हो गई है सभी छात्र अगस्त 2024 से पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 से डाउनलोड कर सकते हैं कैसे डाउनलोड करें इसकी जानकारी आपको डिटेल से नीचे बताया गया है और किसी प्रकार त्रुटि होती है तो आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है तो दोस्तों इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Bihar board 10th 12th dummy registration card 2025

बिहार विद्यालय प्रवेश समिति ने 2025 में होने वाले बोर्ड परीक्षा में क्लास 10th और क्लास 12th के सभी छात्रों के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी बिहार सरकार द्वारा जारी कर दिया गया है और अब बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है इस महत्वपूर्ण दस्तावेज में आपका नाम रोल नंबर पंजीकरण संख्या और एन या प्रासंगिक जानकारी जैसे आवश्यक विवरण शामिल रहेंगे सभी छात्र के लिए डमी पंजीकरण कार्ड पर उल्लेखित सभी विवरण को सुधारने पूर्वक से सत्यापित किया गया है किसी भी सूचना तुरंत अपने संबंधित सभी स्कूल कॉलेज को देना अनिवार्य है।

छात्रों क्यों पास अपने पंजीकरण विवरण में आपत्ति उठाने के और सुधार अनुरोध करने के लिए एक विशिष्ट समय सीमा बिहार सरकार द्वारा दी गई है बिहार सरकार ने एक आधिकारिक सूचना जारी कर दी है जिसमें बिहार सरकार के द्वारा बिहार बोर्ड क्लास 10th 12th डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड नंबर 25 में सुधार जमा करने के लिए अंतिम तिथि अगस्त तक बढ़ा दी है।

BSEB class 10th 12th registration 2025

बिहार बोर्ड क्लास 10th और क्लास 12th का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2025 को चेक करने के लिए और डाउनलोड करने के लिए बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट के द्वारा सभी छात्र अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे उसमें किसी प्रकार के त्रुटि है तो आप जल्द अपने हेडमास्टर से संपर्क करके आप क्लास 10th 12th का एडमिट रजिस्ट्रेशन कार्ड को सुधार करवा सकते हैं।

बिहार विद्यालय के अधिकारी वेबसाइट पर मैट्रिक इंटर डमी रजिस्ट्रेशन कालबघर 25 में सुधार करने के लिए अपील अपने समय कब्र का अगस्त तक कर दिया है सभी छात्र लिख दिए गए तालिका में बिहार बोर्ड क्लास 10th और क्लास 12th रजिस्ट्रेशन कार्ड के बारे में सभी मुख्य बातें आप आसानी से देख सकते हैं।

Board Name.Bihar board varshik pariksha 2025
Session2025
ClassRegistration card
Class 10th 12th registration card 202510 July 2024
Dummy registration card last dateAugust 2024
Login incondential ID password
Official websiteBihar board online.com

 Bihar board class 10th 12th dummy registration card download link

बिहार बोर्ड के द्वारा क्लास 10th 12th के सभी छात्रों के लिए जारी किए गए धनी रजिस्ट्रेशन कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज माना जा रहा है इनमें आपको व्यक्तिगत विवरण परीक्षा केंद्र आदि की जानकारी इसमें शामिल है डाउनलोड करने के लिए आपको विस्तार पूर्वक से नीचे ऑस्ट्रेलिया को फॉलो करें और अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड को डाउनलोड करें।

  • बिहार बोर्ड डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट पर विजिट करें।
  • नोटिफिकेशन क्षेत्र खोजें और वेबसाइट पर आपको एक नोटिफिकेशन सिलेक्ट करें।
  • डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड लिंक ढूंढने पर एक क्षेत्र में आपको क्लास 10th और क्लास 12th के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड से संबंधित लिंक आपको मिल जाएगा।
  • अपने विवरण दर्ज करने के लिए लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद आप अपना रोल नंबर रजिस्ट्रेशन कार्ड नंबर और अन्य दस्तावेज विवरण में दर्ज करें।
  • सभी जानकारी देने के बाद आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड करें और आप अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड आपके स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा आप आसानी से प्रिंट आउट और डाउनलोड के जरिए से उसे सुरक्षित रखें।

Read more :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *